रविवार, 18 अगस्त 2019

छिंदवाड़ा की सबसे हाईराइज बिल्डिंग में 2-3 बीएचके फ्लैट लेने का मौका...

ये तस्वीर जो आप देख रहे हैं छिंदवाड़ा शहर की सबसे ऊंची इमारत है। यानी 9 मंजिला निर्माणाधीन अपार्टमेंट। इस बिल्डिंग में 2 बीएचके और 3 बीएचके फ्लैट है. आप चाहे तो इसमें अपना आशियाना बना सकते हैं।

खजरी रोड पर एसबीआई के पीछे स्थित इस बिल्डिंग की दूरी बस स्टैंड छिंदवाड़ा से 1 किमी से कम होगी। फिलहाल ये छिंदवाड़ा की सबसे ऊंची इमारत कही जा सकती है। इससे पहले यहां पर केवल चार मंजिला इमारतें है, वे भी सरकारी प्रोजेक्ट की।

छिंदवाड़ा में अभी अपार्टमेंट कल्चर ज्यादा नहीं है। लेकिन इस बिल्डिंग से शुरुआत हो सकती है। मध्य प्रदेश के सबसे तेजी से बढ़ते इस शहर में कई प्राइवेट डेवलपर्स है। जिन्होंने कुछ कॉलोनियां डिवेलप की है। जिसमें डुप्लेक्स और फ्लैट हैं। इसके अलावा इस शहर के विस्तार के साथ ही आउटर में कई जगह डेवलप्ड प्लाट भी बेचे जा रहे हैं।

फिलहाल रेट, डिवेलप प्लाट का अधिकतम 1500 से ₹2000 स्क्वेयर फीट। वहीं सामान्य प्लाट की कीमत पार्श एरिया में 1000 रुपए के करीब और आउटर के इलाके में 250 से लेकर ₹600 तक है।

नोट = पिछले 15 साल से छिंदवाड़ा से बाहर हूं। लेकिन लगातार संपर्क में रहता है। आप चाहे तो अपने अनुभव और जानकारी से कुछ नए तथ्य इसमें जोड़ सकते हैं।

*रामकृष्ण डोंगरे के फेसबुक वॉल से*


कोई टिप्पणी नहीं: