सोमवार, 24 अक्तूबर 2011

दिल्ली से चल पड़ी छिंदवाड़ा की ट्रेन...

दिल्ली से चल पड़ी छिंदवाड़ा की ट्रेन... दिल्ली के रेलवे स्टेशन में भी गूंजने लगा छिंदवाड़ा का नाम .... । नई दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन से छिंदवाड़ा के लिए दो सीधी ट्रेनें चल रही है। पिछले संडे हम पहली बार इस स्टेशन पर पहुंचे। साथ में थे भाई अमिताभ अरुण दुबे और अनुज राधेश्याम डोंगरे।

स्टेशन पर पहुंचकर बहुत अच्छा लगा। एकदम शांत और भीड़-भाड़ से दूर जगह थी। मयूर विहार फेस - ३ से ऑटो किया था। पहुंचते ही अनाउंसमेंट हुआ छिंदवाड़ा जाने वाली कान्हनवेली एक्सप्रेस प्लेटफार्म नं. ३ पर खड़ी है। सुनकर मन प्रफुल्लित हो गया। प्लेटफार्म भी खाली था। और ट्रेन भी। लोग कह रहे थे रिजर्वेशन कराने की भी जरूरत नहीं है।

एक अच्छी बात यह रही कि छिंदवाड़ा के लोग यहां मिले। एक बंदा उमरानाला का भी था। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आगे न्यू रोहतक रोड पर यह स्टेशन है। करोलबाग से आगे।

यहां से दो ट्रेन चल रही है। कान्हनवेली एक्सप्रेस और पातालकोट एक्सप्रेस। छिंदवाड़ा, पातालकोट और सतपुड़ा की हरी भरी वादियों में भ्रमण करने वाले पर्यटकों के लिए ये ट्रेनें सौगात ही है। दोपहर १२.२० पर यहां से निकलने वाली ट्रेन छिंदवाड़ा दूसरे दिन सुबह ९.५० बजे पहुंच जाएगी।

तो कीजिए छिंदवाड़ा की सैर...।

और हम सब को हैप्पी दिवाली।

कोई टिप्पणी नहीं: