बुधवार, 11 जून 2008

स्व. श्री संपतराव धरणीधर की अंतिम कृति बाबा की डायरी

तीन दिन होंगे साहित्यिक कार्यक्रम

12 Nov, 2007 09:51 PM

स्व. श्री संपतराव धरणीधर की अंतिम कृति बाबा की डायरी व

नगर के उदयीमान कवियत्री मोनालिसा के काव्य संग्रह का विमोचन होगा।


छिंदवाडा। मध्यप्रदेश हिंदी साहित्य सम्मेलन जिला इकाई का 5 वां वार्षिक उत्सव इस वर्ष भी स्थानीय रविन्द्र भवन में 17-18 एवं 19 नवंबर को समारोह पूर्वक मनाया जाएगा।


कार्यक्रम में हिंदी के श्रेष्ठ समीक्षक डा. कमलाप्रसाद सम्मेलन के प्रदेश प्रबंध मंत्री राजेन्द्र शर्मा व प्रसिद्ध व्यंग्यकार जब्बार ढाकवाला आईएएस भोपाल अपनी गरिमामय उपस्थिति देंगे। संस्था के प्रबंध मंत्री पं. राजेन्द्र राही ने बताया कि 17 नवंबर को नन्हें चित्रकारों की चित्रकला प्रतियोगिता के साथ वार्षिक उत्सव का शुभारंभ होगा।


स्थानीय दीनदयाल पार्क में दोपहर 3 बजे से यह स्पर्धा होगी। इस कार्यक्रम में कर्नल आनंद सक्सेना प्रमुख अतिथि के रूप में उपस्थित रहगे। 18 नवंबर को दोपहर 2 बजे से प्रख्यात मूर्तिकार सरस्वती नारद के मुख्य आतिथ्य व श्रीमती एस ब्राउन की अध्यक्षता में अनूठा कार्यक्रम विरासत आयोजित किया गया है जिसमें जिले के प्रसिद्ध शायर व कवियों के पुत्र-पुत्री व बाल साहित्यकार रचनाएं प्रस्तुत करेगे।


इसी दिन रात को जिले के ख्यातिलब्ध गायकों द्वारा शाम ए गजल की प्रस्तुति दी जावेगी जिसमें पी आरोडकर व पदमाकर रोडे विशेष रूप से अपनी उपस्थिति देंगे। 19 नवंबर को दोपहर के सत्र में देश के प्रसिद्ध व्यंग्यकार जब्बार ढाकवाला के मुख्य आतिथ्य में लघु कथा कथन का आयोजन कियया गया है जिसमें जिले के चर्चित कथाकार अपनी लघु कथायें प्रस्तुत करेंगे।


प्रसिद्ध शायर पंकज सक्सेना की अध्यक्षता में रात्रि 8 बजे से डा. कमलाप्रसाद जी का लोक साहित्य का भविष्य विषय पर व्याख्यान होगा। तत्पश्चात स्व. श्री संपतराव धरणीधर की अंतिम कृति बाबा की डायरी व नगर के उदयीमान कवियत्री मोनालिसा के काव्य संग्रह का विमोचन होगा। इस बार जिले की सात विभूतियों को साधना सम्मान प्रदान किया जाएगा। संस्था के जिला प्रमुख हनुमंत मनगटे ने नगर व जिले के समस्त साहित्य,संगीत व कलाप्रेमियों से कार्यक्रम को यादगार बनाने में अपना सहयोग देने कहा है।

http://www.rajexpress.in/newsindetail.htm?newsId=12925&slotId=124

3 टिप्‍पणियां:

Amit K. Sagar ने कहा…

स्वागत है आपका यहाँ भी.
---
शुक्रिया.

छत्तीसगढिया .. Sanjeeva Tiwari ने कहा…

बहुत ही सुन्दर सराहनीय कार्य कर रहे हैं आप, धन्यवाद ।

हिन्दी ब्लाग प्रवेशिका भाग 1

महामंत्री (तस्लीम ) ने कहा…

ब्लॉग जगत में आपका स्वागत करता हूँ। आशा है आपकी उपस्थिति बनी रहेगी।